Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Responsive Advertisement

फौजी गेम का मालिक कौन हैं - Faug Game Ka Malik Kaun Hai - Owner Of Faug Game

दोस्तों, आप सभी का स्वागत करता हूँ, आज मैं आपके साथ शेयर करूँगा Faug Game ka Malik का नाम. आखिर कौन है Faug Game ka Malik? और इसके जानकारी के साथ साथ आपको Faug Game किस देश का है, Faug Game की सभी जानकारी बताऊंगा. तो आपसे गुजारिश है इस पोस्ट को पूरा पढ़े आपको सारी डिटेल यहाँ मिलेंगे.

जैसा की आपको पता होगा की भारत और चाइना के बिवादो और डाटा चोरी के कारण 118 chinese apps को ban किया गया है और हरेक रोज और भी apps ban हो भी रहे है. जिसमे दुनिया के सबसे बेहतरीन game pubg को भी बैन किया गया है. pubg के बहुत ज्यादा user यानी player होने की वजह से इसकी popularity बहुत ज्यादा ही बढ़ गया था. और काफी हद तक Grow कर गया था.

लेकिन अब pubg  बैन होने की वजह से pubg mobile का रैंकिंग थोड़ा कब हो गया है. क्योकि ये अब playstore से  हटा दिया गया है. ऐसे में भारत सरकार के आत्मनिर्भर योजना को देखते हुए भारतीय Developers के द्वारा FAUG Game लाने की प्लानिंग किया गया. 

जी हाँ दोस्तों, Faug game लाने की घोषणा Bollywood Actor अक्षय कुमार ने 4 September 2020 को अपने twitter के माध्यम से किया. ये सुनकर indian players faug game का बेसब्री से इंतेजार कर रहे है. लेकिन ये game 28 अक्टूबर 2020 को release होगा. अभी इसका पहला beta version release होगा. faug game को playstore और Appstore दोनों platform से डाउनलोड किया जा सकता है. 

आइये अब आपको बताते है की Faug Game ka Malik kaun Hai, Faug Game ka developer company कौन सी है और कहा स्थित है. 

faug game ka malik,owner of faug


Faug Game Kya Hai - फौजी गेम क्या हैं?

faug game एक प्रकार का भारतीय ऑनलाइन मल्टीप्लेयर एक्शन गेम है. Faug Game का Full form" Fearless And United Guards" है. जिसे Bengaluru में स्थित मोबाइल गेम डेवलपर एनकोर गेम्स (nCore Games) द्वारा बनाया गया है. अब बात करते है Faug Game के मालिक के बारे में...

Faug Game ka Malik kaun Hai - फौजी गेम का मालिक कौन हैं?

जैसा की आपको ऊपर से पता चल गया होगा. की faug को bengaluru based mobile game developer company nCore के द्वारा बनाया गया है. nCORE Games के founder Vishal Gondal है. 

अब अगर बात करे Vishal Gondal की तो इन्हें ही भारतीय गेमिंग उद्योग के पिता [Father of Indian Gaming Industry] के रूप में जाना जाता है, क्योंकि उन्होंने 1998 में अपनी पहली गेमिंग कंपनी "IndiaGames" की शुरुआत की थी. 

दोस्तों, विशाल गोंडल एक Indian entrepreneur और angel investor है. वह GOQii के संस्थापक [founder] और मुख्य कार्यकारी अधिकारी [CEO] भी हैं. 

उन्होंने सबसे पहले game development और publishing company Indiagames की स्थापना की. जिसे उन्होंने $100 Million Dollar में DisneyUTV को बेच दिया था. अब वह nCORE game के founder है और indian multiplayer action game FAUG Game पर काम कर रहे है.

ऐसे आपको पता चल ही गया है की faug game का मालिक Vishal Gondal है. क्योकि faug game nCORE game के द्वारा Develop और publish किया जाने वाला game है. और nCORE game का founder विशाल गोंडल खुद है. आइये एक नजर विशाल गोंडल और उनके company के बारे में जानकारी को पढ़ते है. Faug game names ideas- Usernames, Clan Names, Symbols

FAU-G Details

  • Developer(s) - nCore Games
  • Publisher(s - nCore Games
  • Platform(s) - Android/iOS
  • Release - November 2020[1]
  • Genre(s) - Action
  • Mode(s - Multiplayer

Vishal Gondal - Father of Indian Gaming industry

Vishal Gondal का जन्म 4 July 1976 को मुंबई, भारत में हुआ। वो पेशे से Gamer, Indian entrepreneur, Investor, Sportsman, Fitness Geek B.C 2016 है. वो राष्ट्रीयता भारतीय है, उनका दूसरा या Nickname Vishy और VG भी है. उन्होंने मुंबई विश्वविद्यालय में अपनी पढाई पूरा किया. 

वो जब 13 साल के थे, तो उनको एक पर्सनल कंप्यूटर मिला. और 21 साल की उम्र में वह भारत के करोड़पति व्यापारियों (Millionaire businessmen) में से एक थे. 

उन्होंने 1999 में अपनी सबसे पहली gaming कम्पनी का स्थापना किया जिसका नाम Indiagames था. और 2011 में DisneyUTV Digital को $100 Million में बेच दिया था. और फिर 2012 में भारत के Walt Disney Company के डिजिटल डिवीजन के Managing Director बन गये. 

Vishal Gondal Details

  • Born - 14 July 1976 (age 44) Mumbai
  • Nationality - Indian
  • Other names  - Vishy, VG
  • Alma mater - Mumbai University
  • Occupation - Entrepreneur/ Venture Capitalist
  • Title  - CEO GOQii, Ex CEO Indiagames

उसके बाद विशाल गोंडल GOQii स्वास्थ्य संबंधित कंपनी को स्थापित किया अब वह GOQii के CEO है. बता दे की GOQii फिटनेस बैंड बनाता है और अक्षय कुमार इस कंपनी के Brand Ambassador हैं.

उसके बाद विशाल गोंडल ने nCORE Games को स्थापित किया. ऐनकोर गेम कम्पनी Smartphone games & Application भारतीय बाजार के लिए काम करता है. जिसके वर्त्तमान CEO Dayanidhi MG है. इन्होने GOQii कम्पनी में भी काम किया है. 

how to increase RP [Royale Pass] Rank in pubg mobile in Hindi

तो दोस्तों आप सभी को पता चल होगा की faug game ka owner कौन हैं. इसके बारे में और जानकारी पाने के लिए हिंदी softonic को फॉलो करें. और यहाँ हम technology in Hindi, रिव्यु इत्यादि के बारे में जानकारी देते रहते हैं.

Post a Comment

0 Comments